बॉक्सिंग: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं मंजू रानी और साक्षी

क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं मंजू रानी और साक्षी
  • एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में मंजू रानी और साक्षी
  • क्वार्टर फाइनल में दिल्ली की संजना से भिड़ेंगी मंजू रानी

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। 2019 विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता मंजू रानी (48 किग्रा) और दो बार की युवा विश्व चैंपियन साक्षी (57 किग्रा) ने जीबीयू इंडोर स्टेडियम में 7वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के चौथे दिन क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखा है।

रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) का प्रतिनिधित्व करते हुए, मंजू रानी ने चंडीगढ़ की गुड्डी के खिलाफ अपने अनुभव और कौशल का प्रदर्शन किया और 5-0 से जीत हासिल की। इस मुक्केबाज को अब सोमवार को क्वार्टर फाइनल में दिल्ली की संजना से भिड़ना है।

एक अन्य मैच में एसएससीबी की साक्षी ने राउंड-16 मुकाबले में तेलंगाना की रेफा मोहिद का सामना किया। साक्षी के आक्रामक रवैये और जोरदार मुक्कों को संभालना रेफा के लिए बहुत मुश्किल था, जिसके परिणामस्वरूप रेफरी ने पहले राउंड में साक्षी के पक्ष में मुकाबला रोक दिया। क्वार्टर फाइनल में साक्षी का मुकाबला चंडीगढ़ की आरती मेहरा से होगा।

एक अन्य महत्वपूर्ण मुकाबले में 2022 सीनियर राष्ट्रीय चैंपियन शशि चोपड़ा (63 किग्रा) ने उत्तराखंड की आरती दरियाल को हराया। शशि ने अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की और टूर्नामेंट के अंतिम आठ में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए शशि का मुकाबला ऑल इंडिया पुलिस के सोनू से होगा।

इस बीच, 66 किग्रा मैच में अंकुशिता बोरो का मुकाबला मिजोरम की वनलालहरियातपुई से था। अंकुशिता ने पूरी प्रक्रिया में अपना दबदबा बनाए रखा और अंत में 5-0 के स्कोर के साथ आसानी से मुकाबला जीत लिया। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला आरएसपीबी की अंजलि तुषीर से होगा।

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 12 श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने वाले 300 से अधिक मुक्केबाजों की भागीदारी देखी जा रही है, जिसका फाइनल बुधवार को खेला जाएगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Dec 2023 10:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story